{"vars":{"id": "112558:4774"}}

एमपी के देवास में शिप्रा नदी में कूदी युवती की 'टीपू सुल्तान' ने बचाई जान

 

देवास में शिप्रा नदी के पुल युवती धीरे-धीरे नदी में डूबती जा रही थी पूल पर मौजूद लोग बेबस होकर इस नज़ारे को देख रहे थे। किसी को कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि क्या करे, नदी में डूब रही युवती हाथ पैर मार रही थी।साँस रोक देने वाला ये नज़ारा देख रहे पुल पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति को ये महसूस हो रहा था कि युवती का बचना अब मुश्किल है।

तभी वहाँ एक गोताखोर टीपू सुल्तान ने पूल पर से गुजरने वाले ट्रक ड्राइवर्स को रस्सी के लिए हाथ देकर रोका। काफी वाहन गुज़रने के बाद एक ट्रक ड्राइवर विजय सिंह सोलंकी ने गोताखोर की मदद करते हुए ट्रक रोककर रस्सी निकाल कर दी। रस्सी के सहारे गोताखोर टीपू सुल्तान नदी में लड़की को बचाने उतरा।लड़की तक पहुँच पाना आसान नहीं था पूल की ऊँचाई काफी ज्यादा है और नदी में भी काफी पानी था। गोताखोर साहस और हिम्मत का परिचय देते हुए नदी में रस्सी के सहारे उतरकर जैसे-तैसे युवती तक पहुंचने में कामयाब रहा। पूल पर मौजूद लोग टकटकी लगाए टीपू सुल्तान को मोनाली को बचाने का प्रयास करते देख रहे थे। काफी मशक़्क़त के बाद गोताखोर टीपू सुल्तान युवती को नदी से बाहर निकाल लाया।

युवती की सांसें चल रही थी। सबसे पहले लोगों ने युवती के शरीर से पानी निकाला और फिर 108 की मदद से युवती को देवास जिला अस्पताल पहुँचाया। जहाँ डॉक्टर्स ने लड़की की जाँच कर उसे भर्ती कर लिया। डॉक्टर के मुताबिक़ युवती की जान खतरें से बाहर है।

फिलहाल युवती द्वारा आत्महत्या करने के प्रयास के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।